User avatar
rahul10948
Posts: 1
Joined: Sun Nov 04, 2018 2:45 pm

W12 BLOCKCHAIN PROTOCOL

Sun Nov 04, 2018 4:38 pm

[center]W12- चैरिटी / ICO  / STO  / जन-सहयोग बाजारों में पूर्ण पारदर्शिता[/center]

पिछली बार जब आपने कुछ दान के लिए धन दान किया था और खुद को पीछे की तरफ झुकाया था, यह सोचते हुए कि आपके $ 10 ने एक उत्कृष्ट काम किया है? लेकिन शायद इसने कभी नहीं किया। और आखिरी बार जब आप जनबिक्री के बाजार में देखते थे कि यह क्या हो रहा है?

जन-सहयोग वह नहीं है जो इसका इस्तेमाल होता था। बहुत से लोग इस बात पर विचार करना बंद नहीं करते हैं कि इस दुनिया में इतनी दुःख क्यों है कि अकेले $ 800 बिलियन चैरिटी बाजार है, और क्राउडफंडिंग की भविष्य में समस्याओं को हल करने के तरीके होने पर क्राउडफंडिंग के बाजार में प्रचलितता है। चालू स्थिरता के कारण सरल हैं - क्योंकि दान पर खर्च किए जा रहे पैसे को पर्याप्त रूप से ट्रैक नहीं किया जा रहा है, जिससे लोगों को उम्मीद है कि फेसबुक पर लाइक अफ्रीका में गरीबों को खिलाएगा, और क्राउडफंडिंग के बाजार में टिकाऊ विकास और उचित उत्तरदायित्व की कमी है।

इन दिनों कई जिम्मेदार और महान परियोजनाओं की आधारशिला क्राउडफंडिंग के बाजार है। और सच यह है कि इसे एक अच्छा सुधार की जरूरत है। हकीकत में, इसे वास्तव में एक स्थिर और टिकाऊ समाधान, या एक मंच की आवश्यकता होती है, जो परियोजनाओं को जिम्मेदार रूप से धन जुटाने और दाताओं को उन परियोजनाओं के तहत पारदर्शिता और उत्तरदायित्व के माध्यम से अपने दान के परिणामों को देखने की अनुमति देगी, जिन्हें वे मदद करने के इच्छुक हैं। फिलहाल बहुत कम विकल्प हैं, लेकिन दुनिया में घुसपैठ करने वाले ब्लॉकचेन नवाचारों की हालिया लहर ने कुछ समाधानों की आशा दी है। अपरिवर्तनीयता और विशाल आधारभूत संरचना के निर्माण की संभावना है कि ब्लॉकचेन जगत ने कुछ परियोजनाओं को जन्म दिया, जैसे W12, चैरिटी बाजार से जुड़े, जो एक मंच पेश कर रहे हैं जो हजारों परियोजनाओं के लिए बुनियादी ढांचे के रूप में कार्य करेगा, जिसके कारण उनके कारण एक मेहनती लक्ष्य और निधि ट्रैकिंग प्रणाली की सतर्क आंखें।

यह सब का सार है

निश्चित रूप से, एक अच्छा मंच है जो संगठनों की मेजबानी करेगा और उन्हें उन उपकरणों को प्रदान करेगा जिन्हें उन्हें संचालित करने की आवश्यकता है। लेकिन दर्शकों के विश्वास को हासिल करना और अधिक महत्वपूर्ण है। केंद्रीकृत मंचो, संगठनों और बैंकों के विपरीत जिनके पास धन चुकाने के लिए बहुत सी कमी है, ब्लॉकचैन स्वचालित रूप से मध्यस्थों, कमीशन और अन्य चुनौतियों से दूर है जो निधियों के निर्बाध और असहनीय हस्तांतरण को बाधित करते हैं। वह अकेला विश्वास खरीदता है, लेकिन W12 अपने स्वयं के तकनीकी मुख्य फ्रेम को बनाकर सबसे विस्तृत मानचित्र में से एक के आधार पर परियोजनाओं में मदद करने के लिए एक कदम आगे बढ़ गया है। और यह सोचने के लिए जगह बनाता है कि W12 वास्तव में क्राउडफंडिंग की पूरी तरह से नई पीढ़ी के लिए मंच पर काम कर रहा है।

कोई पूछ सकता है कि कैसे W12 उपयोगकर्ताओं का विश्वास खरीदना चाहता है और उन्हें अपने मंच पर रखी गई परियोजनाओं में आकर्षित करना चाहता है। थोड़ी देर बाद, लेकिन आधार ठोस है क्योंकि यह एक चीज पर स्थापित है जिस पर सभी परियोजनाएं निर्भर हैं और एक चीज वे अपने वादे को पूरा करेंगे – धन पे।

W12 प्रोटोकॉल में स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स और ऑर्केल्स के नेटवर्क के लिए टेम्पलेट्स शामिल हैं, जो मंच पर रखी गई परियोजनाओं के मानचित्र चरणों के कार्यान्वयन की निगरानी करते हैं, क्योंकि यह एकमात्र तरीका है कि परियोजना को वह पैसा मिलेगा जो इसे क्राउडफंडिंग के माध्यम से बढ़ाने के लिए प्रबंधित करता है। शीर्ष-अंत कंपनियों के सलाहकारों के साथ सितारों भरी  परियोजना दल के रूप में, W12 द्वारा नियोजित तकनीक जोखिम को कम करती है, मध्यस्थों की आवश्यकता को समाप्त करती है, लागत कम करती है, घोटालों के खिलाफ सुरक्षा करती है, और चैरिटी, ICO , STO , जन-सहयोग पर पारदर्शिता में और अन्य बाजार में सुधार करती है ।

[center]Image[/center]

परियोजना में एक अच्छा व्यापार मॉडल है क्योंकि W12 अपने ERC20 W12 टोकन के उपयोग के माध्यम से प्रोटोकॉल के उपयोगकर्ताओं के लेनदेन के लिए कमीशन लगाता है। लेनदेन में अधिक W12 टोकन का उपयोग किया जाता है, कम कमीशन। इसके अलावा, अंतर्निर्मित विनिमय और वॉलेट मंच पर पारिस्थितिक तंत्र उपयोगकर्ताओं के विभिन्न खातों के धारकों को अपने टोकन वितरित करने के लिए परियोजनाओं की अनुमति देते हैं। मॉडल ग्रेडिंग स्केल की काफी याद दिलाता है, जिसमें प्रीमियम खता धारकों के योगदान के लिए सैकड़ों परियोजनाओं के टोकन प्राप्त करने की क्षमता है।

हमारी दुनिया में उपयोग

अपनी प्रकृति से, परियोजनाएं लक्ष्यों को पूरा करने की कोशिश करती हैं, और जन-सहयोग ऐसा करने का उनका तरीका है। लेकिन बदले में अस्पष्ट गारंटी है कि उपयोगकर्ताओं ने घोटाले से खुद को दूर करने के प्रयास में मांग की है और क्राउडफंडिंग के बाजार में एक झुकाव का कारण बन गया है। इससे तर्कसंगत निष्कर्ष निकलता है कि समस्या परियोजनाओं में भी नहीं है, बल्कि आधारभूत आधार के रूप में कार्य करने के आधार पर, अर्थात् क्राउडफंडिंग-बाजार खुद ही। यदि एक संरचना जिसे पुनर्निर्मित किया जाना था और परियोजनाएं धन जुटाने में सक्षम होंगी, तो उदाहरण के लिए बहुत से बाजारों को बहुत आवश्यक बढ़ावा मिलेगा, चैरिटी बाजार।

हम सभी हमारे दानों के जीवन पर असर डालने के प्रभाव को देखना चाहते हैं, लेकिन 9 6% परियोजनाएं कभी भी उन महत्वपूर्ण दिशपथ तक नहीं पहुंचतीं जो वे वादा करते हैं। चूंकि 50% से अधिक चैरिटी निधि प्राप्तकर्ताओं तक नहीं पहुंचते हैं, इसलिए सैकड़ों अरबों निधि खो गए हैं। W12 प्रोटोकॉल पर भरोसा करते हुए, जैसा कि परियोजना दल का दावा है, प्रत्येक भागीदार धन की निगरानी और नियंत्रण करने में सक्षम होगा, साथ ही चैरिटी परियोजनाओं के मामले में योगदान के प्रभाव का आकलन करेगा, उदाहरण के लिए .. यह वास्तव में ऐसा लगता है सकारात्मक प्रभाव के साथ जीवन में स्मार्ट अनुबंध और ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकियों को लागू करने के कुछ वास्तविक मामलों में से एक।

[center]Image[/center]

यदि भरोसे की गारंटी दी जा सकती है, तो ऐसा करने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करके होगा कि परियोजनाओं को दान किए गए पैसे या तो उद्देश्य पर खर्च किए जाएंगे या दाताओं को वापस कर दिए जाएंगे, W12 ने इसे भी ध्यान में रखा है, क्योंकि यह किसी भी परियोजना के विकास के किसी भी चरण में विफल होने पर धन वापस करने का वादा करता है।
यह दृष्टिकोण मंच पर रखी गई किसी भी परियोजना पर लागू होता है क्योंकि उन्हें धन प्राप्त करने का एकमात्र तरीका उनके वादे को पूरा करना और वास्तव में कुछ करना, चाहे वह उत्पाद बना रहा हो, सेवाओं को वितरित कर रहा हो या बेहतर के लिए दुनिया को बदल रहा हो।

हाँ और ना

ब्लॉकचेन उद्योग में एक परियोजना के लिए प्रमुख सफलता बिंदुओं के रूप में कई उपलब्धियों और प्रचार की बात करते हैं। लेकिन, हकीकत अन्यथा कहती है। यदि किसी परियोजना में वास्तविक दुनिया में अनुप्रयोगों के साथ वास्तविक, काम करने वाला उत्पाद नहीं है, तो यह इसके बारे में भी पढ़ना बर्बाद कर रहा है। W12 परियोजना में अपने स्वयं के एक कामकाजी ब्लॉकचेन और एक उत्पाद है जिसे परीक्षित टोकन के साथ पहले से ही डेमो मोड में परीक्षण किया जा सकता है। दल मोबाइल ऐप का भी वादा करती है जो दाताओं को वास्तविक समय में अपने दानों को ट्रैक करने की अनुमति देगी और उन लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त करेगी, जिनके पैसे वास्तव में मददगार थे, जैसे संदेश और ईमेल एक अतिरिक्त मानव स्पर्श के रूप में कृतज्ञता के साथ। उन्होंने आंतरिक बाजार और उत्पाद का निर्माण भी किया है, उनका कोड ठोस है, और वे पहले से ही कई दर्जन परियोजनाओं को साइन अप करने में कामयाब रहे हैं जो मंच पर अपने टोकन बेचने के लिए तैयार हैं।

[center]Image[/center]

[लोकप्रियता भी महत्वपूर्ण है, इसलिए W12 ने 90 सक्रिय प्रतिभागियों के साथ 20 सक्रिय अंतर्राष्ट्रीय समुदायों का निर्माण किया है और कई भाषाओं में लगभग 200 समीक्षाएं प्राप्त की हैं, जिनमें से अधिकांश सकारात्मक हैं। W12 परियोजना को भी मान्यता मिली है, क्योंकि उसने न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ब्लॉकचैन फोरम में पहली जगह और सर्वश्रेष्ठ ICO  परियोजना का दावा किया था, यह 140 ICO  परियोजनाओं से जूरी(Jury) द्वारा चुने जाने के बाद स्विट्ज़रलैंड में Icorace का फाइनल था, और W12 को सिलिकॉन ने नोट किया था सैन फ्रांसिस्को में ब्लॉकचेन इकोनॉमिक फोरम में वैली विशेषज्ञ।

फिर भी, ट्रस्ट बनाने में पारदर्शिता महत्वपूर्ण है, कुछ ऐसा जो ब्लॉकचेन द्वारा प्रदान किया जाता है और इस तथ्य से प्रबल होता है कि W12 अपने दाताओं को आश्वासन देता है कि परियोजना की विफलता के मामले में उनके धन वापस लौटाए जा सकते हैं, जिसका मतलब है कि घोटाले के लिए मंच और अपशिष्ट समय और पैसा बर्बाद करना लाभदायक होगा नहीं होगा। दूसरा तथ्य यह है कि W12 में विश्वास बनाने में मदद करता है कि यह वास्तव में साबित उपलब्धियों के लिए परियोजनाओं को पैसे देता है जो ऑर्केल्स के नेटवर्क द्वारा सत्यापित किए जाते हैं।

लेकिन यह सभी चीनी और मसाले और सबकुछ अच्छा नहीं है, क्योंकि W12 में Philator और Giveth.io जैसे कई प्रतियोगियों हैं, जो दोनों के समान ही पेशकश हैं। हालांकि यह सच है कि कई परियोजनाओं पर W12 के काफी फायदे हैं, जैसे कि अधिक वैशिष्टय के गुट, तथ्य यह है कि आवश्यक लोकप्रियता और विश्वास रहित से पहले जाने का एक लंबा सफर अभी भी लाभ प्रदान करना शुरू कर देता है।

एक और बात यह है कि परियोजना पर एक छाया का कुछ संकेत डाला गया है, इसके काम की असंगत अवधारणा है और इसके समाधान के साथ 5-6 वर्षों में बाजार के एक महत्वपूर्ण हिस्से का दावा करने के वादे हैं। इस तरह के दावे सट्टा लग सकते हैं, लेकिन यही कारण है कि क्रिप्टो बाजार में से अधिकांश वैसे भी हैं।

टोकनोमिक्स

एक व्यापक अर्थव्यवस्था के बिना, कोई परियोजना इसके नमक के लायक नहीं है। और W12 नमक की झील का शहर है जब इसकी बात है कि इसके W12 टोकन उपयोगकर्ताओं को W12 मंच पर रखी गई किसी भी परियोजना के टोकन खरीदने की अनुमति देते हैं। W12 टोकन का प्रयोग ऑर्केल्स के विकेन्द्रीकृत नेटवर्क में ईंधन के रूप में किया जाएगा। ऑर्केल्स को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राहकों को W12 टोकन की आवश्यकता होगी, जबकि ऑर्केल्स को डिजिटल अनुबंधों के निष्पादन की पुष्टि करने और नेटवर्क से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए W12 टोकन की आवश्यकता होगी।

मंच पर दर्जनों परियोजनाओं के टोकन प्राप्त करने के फ्रीज अवधि और अवसर को देखते हुए W12 टोकन के लिए लंबी अवधि के पोर्टफोलियो परिवर्धन के रूप में आकर्षण में काफी वृद्धि हुई है। और हालांकि ETH की कीमत अब निराशाजनक कम है, W12 केवल इससे जीतता ही है क्योंकि इसकी टोकन की कीमतें तय की गई हैं, जिसका अर्थ यह है कि ETH सबसे अच्छा था और तब जब इससे दो बार W12 टोकन खरीदने के लिए संभव है।

गणना

भविष्य के एक टिकाऊ और अच्छी तरह से नियंत्रित जन-सहयोग मंच बनाने की अपनी इच्छा के साथ, अकेले $ 800 बिलियन चैरिटी बाजार को शामिल करने का लक्ष्य है, इसकी तकनीक परिचालन और कई साझेदारी ल रही है, W12 दीर्घकालिक पोर्टफोलियो के अतिरिक्त विकल्प के रूप में सबसे अच्छा विकल्प है। । यह उन परियोजनाओं की मदद करके दुनिया की मदद करने का एक पूरी तरह से मानव माध्यम है जो इसे अपने उत्पादों और सेवाओं के विकास के माध्यम से बेहतर स्थान बनाना चाहते हैं।

Return to “India”

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests